Sunday, 18 April, 2021
शहर विशेष

रेलवे लाइन के किनारे ठेले गुमठियां लगने से रोकने के लिए रेलवे करेगा बाउंड्रीवॉल और फैंसिंग

एमपी नगर से हटाई गईं गुमठियों को रेलवे लाइन के किनारे रखने के लिए नगर निगम की रणनीति नाकाम हो गई। क्योंकि, रेलवे प्रशासन अब रचना नगर अंडर ब्रिज से लेकर एमपी नगर जोन टू के नाले तक रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्रीवॉल और फैंसिंग करने की तैयारी में है।

न्यूज़ शेयर करें :

भोपाल। एमपी नगर से हटाई गईं गुमठियों को रेलवे लाइन के किनारे रखने के लिए नगर निगम की रणनीति नाकाम हो गई। क्योंकि, रेलवे प्रशासन अब रचना नगर अंडर ब्रिज से लेकर एमपी नगर जोन टू के नाले तक रेलवे लाइन के किनारे बाउंड्रीवॉल और फैंसिंग करने की तैयारी में है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे लाइन के किनारे किसी भी हाल में ठेले गुमठियां नहीं लगाने दी जाएगी।

सोमवार को नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने कुछ ठेले गुमठियों को हटाने की कार्रवाई की। निगम अमला रचना नगर अंडर ब्रिज के पास भी ठेले गुमठियों के लिए जगह तलाश करने पहुंचा था, लेकिन जैसे ही रेलवे अधिकारियों को इसकी भनक लगी वे भी मौके पर पहुंच गए। वहां रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि रेलवे के किनारे बाउंड्रीवॉल व फैंसिंग की जाएगी। इधर, निगम अधिकारियों का कहना है कि रेलवे लाइन से 150 फीट तक जगह रेलवे की है, इसके बाद भी सड़क के किनारे 15 से 20 फीट तक सरकारी जगह बच रही है, यहां पांच फीट में गुमठियों के लिए पर्याप्त जगह बचेगी।